घंटों तक बिना बिजली के रही मायानगरी,

34
421
Spread the love

सोमवार सुबह तकनीकी गड़बड़ी के चलते मुंबई के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इसकी वजह से आम जन-जीवन तो ठप हुआ ही अस्पताल और लोकल ट्रेन सेवाएं भी बाधित हो गईं। टाटा पावर ने बताया है कि सार्वजनिक क्षेत्र की एमएसईटीसीएल के दो सब-स्टेशनों में साथ-साथ ट्रिपिंग की वजह से देश की आर्थिक राजधानी और आसपास के इलाकों में बिजली बंद हुई। इससे पहले बीएमसी ने कहा था कि टाटा पावर से हो रही बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी के चलते ऐसा हुआ है।

बिजली आपूर्ति ठप होने से महानगर की जीवन रेखा मानी जाने वाली लोकल ट्रेनों का संचालन भी ढाई घंटे रुक गया जिससे यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ट्रेनों में पंखे और बत्ती भी बंद हो जाने के कारण कई यात्रियों ने ट्रेनों से उतरकर पटरी के किनारे चलते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचने का फैसला किया। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि मध्य रेलवे (सीआर) और पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) दोनों ही मार्ग पर उपनगरीय ट्रेन सेवांए पावर ग्रिड फेल होने से ठप हो गई थीं।

अभिनेता अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया, ‘हर कोई क्यों आश्चर्यचकित है? यह 2020 है।’ एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि एकमात्र यही रास्ता है जिससे शिवसेना लोगों को रिपब्लिक टीवी देखने से रोक सकती है। वहीं, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने ‘नाचते खंभों’ का वीडियो ट्वीट किया और कहा, ‘मुंबई विद्युत लाइन चरमरा गई। हास-परिहास की लाइन इंटरनेट पर जस की तस है और यह प्रकाश की गति से दौड़ रही है…।’

घंटों तक बिना बिजली के रही मायानगरी,

Spread the love

34 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here