मिल कर लड़नी होगी महापुरुषों के सम्मान की लड़ाई : विक्रम गोस्वामी (सनातन हिन्दू युवा वाहिनी अध्यक्ष दिल्ली प्रदेश)

0
1315
Spread the love

मुस्लिम शासकों ने जिस प्रकार की क्रूरता यहां पर दिखाई थी उसको बहुत ही छोटा करके दर्शाया गया है और हिंदुओं के ऊपर जो अत्याचार हुए थे उसको छिपाने का प्रयास किया गया है। दिल्ली सल्तनत मुगल वंश इन्होंने जिस प्रकार से क्रूरता से हिंदुओं का नरसंहार किया शायद ही ऐसा पूरी दुनिया में कहीं भी नहीं हुआ था। किंतु इतिहास में इसका वर्णन करने की बजाय इतिहासकारों ने चटुकारिता के चलते ज्यादा ध्यान दिया की अकबर कितना महान था; अलाउद्दीन खिलजी कितना दिलदार था और औरंगजेब कितना बढ़िया शासक था।

उस समय के महान हिन्दू राजाओ की कृति को छुपा कर रखा गया और उन सभी लोगों की पहचान को दबाने का प्रयास किया गया जिन्होंने भारत की संस्कृति के उत्थान के लिए कार्य किया था जिनमें से कुछ नाम है महाराणा प्रताप, शिवाजी, दारा शिकोह, बाजीराव पेशवा, बप्पा रावल, अनंगपाल तोमर, पृथ्वीराज चौहान, हम्मीरदेव,भीम देव सोलंकी आदि।
आधुनिक भारत कर इतिहास में छेड़छाड़ नहीं बल्कि पूरा का पूरा इतिहास ही गलत लिखा गया है। इस समय की एनसीआरटी की पुस्तकों को यदि आप पढ़ेंगे तो आपको सिर्फ और सिर्फ एक विचारधारा ही दिखाई देगी जिसको इतना अधिक बढ़ा चढ़ाकर लिखा गया है कि मानो ये विदेशी आक्रान्ता नही बल्कि इनकी महानता के चलते देश मे चारो ओर खुशहाली आई है. झूठ को पढ़ते पढ़ते हम उससे सच समझने लगे और हमारे सामने ऐसा वातावरण बनाया गया की हमें लगने लगे जो हम पढ़ रहे है वो एक एक शब्द सही और सच है परन्तु विस्तृत अध्यन के पूर्णतः ज्ञात हुआ जिनको महान बताया जा रहा है वो हिन्दूओं का नरसंहार करने वाले क्रूर शासक थे हमारे लिए इतने दुर्भाग्य की बात है आज दिल्ली मे उन विदेशी आक्रांताओं को सम्मान दिया जा रहा है जिन लुटेरो ने देश को लूटा और भारत की सबसे प्रचीन सभ्यता को नष्ट करने का कार्य किया आज उन ही आक्रांताओं के नाम से रोड, इमारत, किले, व क्षेत्रों के नाम है क्या ये नाम गुलामी के प्रतीक नही है. इन लुटेरो के नाम को मिटा हमें अपने महापुरुषों के नाम से रखना चाहिए जिनसे हमारा अस्तित्व है जो इस मातृभूमि की रक्षा व हिंद के स्वाभिमान के लिए अग्रीन भूमिका मे रहे.

मिल कर लड़नी होगी महापुरुषों के सम्मान की लड़ाई : विक्रम गोस्वामी (सनातन हिन्दू युवा वाहिनी अध्यक्ष दिल्ली प्रदेश)

Spread the love

WordPress database error: [Table './riditmed_wp933/wpk5_comments' is marked as crashed and last (automatic?) repair failed]
SELECT SQL_CALC_FOUND_ROWS wpk5_comments.comment_ID FROM wpk5_comments WHERE ( comment_approved = '1' ) AND comment_post_ID = 2528 ORDER BY wpk5_comments.comment_date_gmt ASC, wpk5_comments.comment_ID ASC