IndiGo की चार उड़ानों से यात्रा करने वाले 12 यात्री पाए गए COVID-19 संक्रमित, चालक दलों को किया गया क्‍वॉरन्‍टीन

72
1294
Spread the love

एयरलाइन ने कहा कि हमारे विमानों को मानक संचालन प्रक्रिया के तहत नियमित रूप से संक्रमण मुक्त किया जाता है।

IndiGo की चार उड़ानों से यात्रा करने वाले 12 यात्री पाए गए COVID-19 संक्रमित, चालक दलों को किया गया क्‍वॉरन्‍टीन

नई दिल्‍ली।  इंडिगो की चार उड़ानों में यात्रा करने वाले कुल 12 ऐसे यात्रियों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें इसके लक्षण नहीं थे। एयरलाइन ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के कारण करीब दो महीने से बंद घरेलू विमान सेवाओं को सोमवार को बहाल किया गया। तब से तीन विभिन्न एयरलाइन के 16 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

इंडिगो ने कहा कि मंगलवार को दिल्ली-जम्मू की उड़ान से यात्रा करने वाले तीन मुसाफिरों को, बुधवार को बेंगलुरू-कोयंबटूर की यात्रा करने वाले छह यात्रियों को, बुधवार को दिल्ली-कोयंबटूर की उड़ान में सवार दो यात्रियों को और इसी दिन बेंगलुरु-मदुरै के विमान में सवार एक यात्री को नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उसने गुरुवार को एक बयान में कहा कि इंडिगो की उड़ानों में यात्रा करने वाले कुछ यात्री 28 मई, 2020 को कोविड-19 संक्रमित मिले हैं, जिनमें रोग के लक्षण नहीं थे। इनमें तीन यात्री 26 मई की दिल्ली से जम्मू की उड़ान संख्या 6ई 955 में सवार थे, छह यात्री 27 मई को बेंगलुरु से कोयंबटूर की उड़ान संख्या 6ई 6992 में सवार थे, दो यात्रियों ने 27 मई को दिल्ली से कोयंबटूर की उड़ान संख्या 6ई 908 में यात्रा की थी। इससे पहले एयरलाइन ने दिन में एक बयान में कहा कि 27 मई 2020 को बेंगलुरु से मदुरै जा रहे इंडिगो के विमान 6ई 7214 से यात्रा करने वाले एक यात्री को संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसमें कोई लक्षण नहीं थे। मदुरै के पृथक-वास केंद्र में उसकी कोविड-19 की अनिवार्य जांच की गई और रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

इंडिगो ने बताया कि यात्री ने विमान में सवार अन्य यात्रियों की तरह मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने पहनने सहित सभी एहतियाती उपाय किए थे। एयरलाइन ने कहा कि हमारे विमानों को मानक संचालन प्रक्रिया के तहत नियमित रूप से संक्रमण मुक्त किया जाता है। उसने कहा कि चालक दल के सदस्यों को भी 14 दिन तक पृथक-वास में रहने को कहा गया है और सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत हम दूसरे यात्रियों को भी इसकी जानकारी दे रहे हैं ताकि हमारे यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

वहीं स्पाइसजेट ने बुधवार को कहा था कि सोमवार को दिल्ली होकर अहमदाबाद से गुवाहाटी जाने वाली उसकी एक उड़ान में सवार दो यात्रियों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इससे पहले, मंगलवार को इंडिगो ने कहा था कि 25 मई की शाम को उसकी चेन्नई से कोयंबटूर की उड़ान 6ई 381 में सवार एक मुसाफिर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। एयर इंडिया ने बुधवार को बताया कि एलायंस एयर की राष्ट्रीय राजधानी से लुधियाना की उड़ान में सवार एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।


Spread the love

72 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here