गृहमंत्री अमित शाह और अरविंद केजरीवाल सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का करेंगे दौरा

55
1216
Spread the love

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का दौरा करेंगे।

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का दौरा करेंगे।  दिल्ली के छतरपुर में 10 हजार बेड वाला नया कोविड-केयर सेंटर शुरू किया गया है। इस केयर सेंटर की जिम्मेदारी इंडो-तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी (ITBP) को सौंपा गया है। राधास्वामी सत्संग व्यास केंद्र में बने इस कोरोना केयर सेंटर की नोडल एजेंसी आईटीबीपी को बनाया गया है। बता दें कि यह कोविड केयर सेंटर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर तैयार किया गया है।

covid-care-center-1593255094 गृहमंत्री अमित शाह और अरविंद केजरीवाल सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का करेंगे दौरा

हालांकि इस कोविड केयर सेंटर को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच जमकर राजनीति भी हुई। दोनों ही सरकारें इस कोविड केयर सेंटर की स्थापना का श्रेय लेना चाहती थीं। दिल्ली के सीए केजरीवाल ने शाह को पत्र लिखकर दस हजार बिस्तर वाले केंद्र का निरीक्षण करने और आईटीबीपी तथा सेना के चिकित्सकों और नर्सों को केंद्र में तैनात करने का आग्रह किया था, जिसके बाद शाह ने दावे का विरोध किया।

शाह ने कहा, ‘‘मैं दिल्ली के लोगों को सूचित करना चाहता हूं कि कोविड रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर वाला अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे। डीआरडीओ और टाटा ट्रस्ट अस्पताल का निर्माण कर रहे हैं। सशस्त्र बल यहां तैनात होंगे। यह कोविड देखभाल केंद्र अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा।’’


Spread the love

55 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here