Coronavirus: भारत में तेजी से फैल रहा है संक्रमण, सबसे ज्यादा संक्रमित 10 देशों में शामिल

82
1666
Spread the love

दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों वाले देशों की सूची में भारत दसवें नंबर पर पहुंच गया है। ईरान को पीछे करते हुए अब भारत में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,38,845 पहुंच गई है।

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कोविड-19 के ताजा अपडेट देने वाली वेबसाइट ‘वर्ल्डोमीटर’ के मुताबिक, दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामले 55 लाख के पार पहुंच गए हैं। वहीं कोरोना के कारण अब तक 3.46 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनिया में 23,02,057 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों वाले देशों की सूची में भारत दसवें नंबर पर पहुंच गया है। ईरान को पीछे करते हुए अब भारत में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,38,845 पहुंच गई है। बीते चार दिन से देश में रोजाना 6000 से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। 

हालांकि, कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा कहर अमेरिका में बरपाया है। यहां कोरोना वायरस से अब तक 99,300 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कोरोना मामलों की कुल संख्या 1,686,436 पुहंच गई है। दुनियाभर के कुल मामलों में से करीब एक तिहाई मामले अमेरिका में सामने आए हैं और करीब एक तिहाई मौतें भी अमेरिका में हुई हैं। अमेरिका में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार (24 मई) को कहा कि जो भी बीते 14 दिन में ब्राजील की यात्रा पर रहा है उसके अमेरिका में प्रवेश पर तुरंत प्रभाव से पाबंदी लगा दी गई है। दुनिया के करीब 74 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 12 देशों से आए हैं।

अमेरिका के बाद यूके (ब्रिटेन) में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। यहां 36,793 लोगों की मौतों के साथ कुल 259,559 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित कुल मामलों में ब्राजील दूसरे, रूस तीसरे, स्पेन चौथे और ब्रिटेन पांचवें नंबर पर है। जबकि कोरोना से मौत के मामले में बात की जाए तो अमेरिका पहले नंबर, ब्रिटेन दूसरे, इटली तीसरे, स्पेन तीसरे, फ्रांस चौथे और ब्राजील पांचवें नंबर पर है। बता दें कि, यूके में कोरोना मरीजों की संख्या रूस, स्पेन और ब्राजील से कम है। इसके बाद इटली, फ्रांस, जर्मनी, टर्की, ईरान, भारत जैसे देश सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। एएफपी समाचार एजेंसी ने जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के हवाले से बताया है कि अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 638 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में फिलाहल मौत का आंकड़ा 99,300 पहुंच चुका है।

Coronavirus: भारत में तेजी से फैल रहा है संक्रमण, सबसे ज्यादा संक्रमित 10 देशों में शामिल

Spread the love

82 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here