Coronavirus Cases in India: देश में कुल केस 3 लाख के पार, अकेले महाराष्ट्र में 1 लाख मामले, लेकिन रिकवरी रेट भी 50% हुआ

0
778
Spread the love

पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 7135 लोग ठीक हुए हैं और देशभर में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 154330 तक पहुंच गया है।

Coronavirus Cases in India: देश में कुल केस 3 लाख के पार, अकेले महाराष्ट्र में 1 लाख मामले, लेकिन रिकवरी रेट भी 50% हुआ

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है और हर दिन नए कोरोना वायरस मामलों के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देश में आए 11458 कोरोना वायरस मामलों के बाद देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 308993 हो गया है। दुनियाभर में भारत कोरोना वायरस से चौथा सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन चुका है। अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत में ही सबस ज्यादा कोरोना वायरस मामले हैं।

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ अब देश में इस वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस की वजह से 390 लोगों की जान गई है और इस वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का देश में कुल आंकड़ा बढ़कर 8884 तक पहुंच गया है।

हालांकि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले पूरे देश में एक जैसे नहीं हैं बल्कि कुछ राज्यों में संक्रमण बहुत ज्यादा है जिस वजह से देशभर में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख के पार हो गया है, देश के कुल मामलों का लगभग एक तिहाई अकेले महाराष्ट्र में ही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र में अबतक 101141 कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के अलावा तमिलनाडू में 40698 मामले सामने आए हैं और दिल्ली में 36824 केस हैं।

देश में कोरोना वायरस के नए मामलें तो बढ़ रहे हैं लेकिन अब कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 7135 लोग ठीक हुए हैं और देशभर में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 154330 तक पहुंच गया है। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट अब 50 प्रतिशत हो चुका है।


Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here