कभी ‘कोरोना फ्री’ घोषित हुए गोवा में वायरस ने ली पांचवीं जान, 1500 से ज्यादा संक्रमित

0
502
Spread the love

गोवा में शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 74 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। इसी के साथ इस राज्य में कोविड-19 बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है।

पणजी: गोवा में शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 74 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। इसी के साथ इस राज्य में कोविड-19 बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि गोवा में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 1500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 800 का अभी भी इलाज चल रहा है। शुक्रवार को ही गोवा में कुल 94 नए मामले सामने आए, जो कि एक दिन का रिकॉर्ड है।

कुल संक्रमितों की संख्या 1500 के पार

कभी ‘कोरोना फ्री’ घोषित हुए गोवा में वायरस ने ली पांचवीं जान, 1500 से ज्यादा संक्रमित
Nominate Now for The Pride of India

स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दक्षिणी गोवा के सालसेट्टे तहसील क्षेत्र की निवासी महिला की शुक्रवार रात मौत हो गई। कोविड-19 जांच में संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि यह राज्य में कोविड-19 से हुई पांचवीं मौत है। गोवा में शुक्रवार को 94 लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दूसरी बार एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 1,500 से अधिक हो गई है।

मई महीने में कोरोना फ्री घोषित किया गया था गोवा
शुक्रवार रात तक गोवा में कुल 1,576 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी थी जिनमें से 800 अब भी संक्रमण की चपेट में हैं और उनका राज्य के विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है। बता दें कि मई महीने में एक वक्त ऐसा भी आया था जब गोवा की सरकार ने राज्य को ‘कोरोना फ्री’ करार दे दिया था। उस समय गोवा में एक भी ऐक्टिव केस नहीं रह गया था। हालांकि राज्य में वायरस की दूसरी लहर ने जल्द ही दस्तक दी और अब संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं।


Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here