Coronavirus: 24 घंटे में रिकॉर्ड 27114 नए मामलों के साथ कुल केस 8 लाख के पार, लेकिन 5 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए

87
1104
Spread the love

कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए देश में लगातार टेस्टिंग हो रही है। शुक्रवार को ही देशभर में कुल 2.82 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा बढ़कर 1.13 करोड़ के पार पहुंच गया है।

Coronavirus: 24 घंटे में रिकॉर्ड 27114 नए मामलों के साथ कुल केस 8 लाख के पार, लेकिन 5 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में जिस गति से बढ़ोतरी हो रही है लगभग उसी गति से लोगों के ठीक होने का सिलसिला भी बढ़ रहा है। हालांकि कोरोना वायरस की वजह से देश में जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़ी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे यानि शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे के दौरान देश में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 27114 नए केस आए हैं और देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 820916 तक पहुंच गया है। हालांकि इसमें एक्टिव मामले 283407 ही हैं।

देशभर में जितने कोरोना वायरस मामले हैं उनमें लगभग 59 प्रतिशत मामले सिर्फ 3 राज्यों यानि महाराष्ट्र, तमिलनाडू और दिल्ली में हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र में 7862 नए मामले आए हैं जिसकी वजह से राज्य में कुल मामले बढ़कर 238461 हो गए हैं, दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 2089 नए केस देखने को मिले हैं और कुल मामले बढ़कर 109140 हो गए हैं जबकि तमिलनाडू में भी मामले बढ़कर अब 130261 हो गए हैं।null

कोरोना वायरस के नए केस सामने आने के साथ देश में कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 519 मौतें दर्ज की गई हैं और अबतक यह वायरस देशभर में कुल 22123 लोगों की जान ले चुका है।

हालांकि भारत में कोरोना वायरस समक्रमण बढ़ने के साथ कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अबतक देशभर में कुल 51500 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 20000 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है।

कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए देश में लगातार टेस्टिंग हो रही है। शुक्रवार को ही देशभर में कुल 2.82 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा बढ़कर 1.13 करोड़ के पार पहुंच गया है। दुनियाभर में अमेरिका, रूस और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा टेस्ट भारत में ही हो रहे हैं।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.26 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 5.62 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 73.61 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 32.91 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.36 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 18.04 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 70 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7.13 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।


Spread the love

87 COMMENTS

  1. I’m just commenting to let you be aware of of the exceptional discovery my cousin’s child enjoyed going through your blog. She discovered a wide variety of details, most notably how it is like to have a very effective coaching heart to get many more effortlessly fully understand certain extremely tough matters. You actually did more than my desires. I appreciate you for displaying such helpful, healthy, educational and also cool guidance on that topic to Evelyn.

  2. Thanks for the suggestions about credit repair on this particular web-site. The things i would offer as advice to people is usually to give up this mentality that they buy at this point and fork out later. Being a society most of us tend to make this happen for many factors. This includes trips, furniture, in addition to items we’d like. However, it is advisable to separate one’s wants from the needs. As long as you’re working to raise your credit ranking score actually you need some trade-offs. For example you may shop online to economize or you can check out second hand outlets instead of high priced department stores intended for clothing.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here