25 मई से देश में शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की घोषणा

0
1138
Spread the love

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को घोषणा की है कि देश में 25 मई, 2020 से घरेलू उड़ानों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

25 मई से देश में शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की घोषणा

नई दिल्‍ली। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को घोषणा की है कि देश में 25 मई, 2020 से घरेलू उड़ानों का परिचालन शुरू किया जाएगा। इस संबंध में सभी विमान कंपनियों और हवाई अड्डों को सूचना भेज दी गई है। उन्‍होंने कहा कि घरेलू उड़ानों का परिचालन 25 मई से क्रमिक तरीके से शुरू किया जाएगा। परिचान संबंधी दिशा-निर्देश बाद में विमानन कंपनियों और हवाई अड्डों के लिए जारी किए जाएंगे।

पुरी ने ट्वीट कर कहा कि घरेलू उड़ानों का परिचालन 25 मई, 2020 से क्रमिक तरीके से फिर शुरू किया जाएगा। सभी हवाई अड्डों और विमानन कंपनियों को 25 मई से परिचालन के लिए तैयार रहने को सूचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा नागर विमानन मंत्रालय यात्री परिवहन के लिए मानक परिचालन प्रक्रियाएं (एसओपी) अलग से जारी कर रहा है।

पुरी ने बताया कि पूरे सुरक्षा इंतजाम के साथ उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। इससे पहले मंगलवार को नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि केंद्र सरकार यात्री उड़ानों का संचालन फ‍िर से शुरू करने पर अकेले फैसला नहीं ले सकती है। राज्‍य सरकारों को सहकारी संघवाद की भावना के तहत इन सेवाओं की अनुमति देने के लिए तैयार होना चाहिए।

भारत में मोदी सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च को लॉकडाउन लागू करने के बाद से यात्री उड़ानें निलंबित हैं। पुरी ने ट्वीट कर कहा था कि घरेलू उड़ानें फिर से शुरू करने पर नागर विमानन मंत्रालय या केंद्र सरकार अकेले कोई फैसला नहीं ले सकती। सहकारी संघवाद की भावना के तहत जिन राज्यों से ये उड़ानें उड़ान भरेंगी या उतरेंगी, उन्हें नागर विमानन संचालन की अनुमति देने के लिए तैयार होना चाहिए।


Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here