एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे ने बताया केरल विमान हादसे का आंखों देखा हाल

3
844
Spread the love

केरल में हुए विमान हादसे के बाद अब ये पता लगाने की कोशिशें हो रही हैं कि आखिर क्रैश से पहले क्या हुआ था। इस बीच हादसे का शिकार हुए विमान की एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे ने बताया कि आखिर उस वक्त हुआ क्या था।

नई दिल्ली: केरल में हुए विमान हादसे के बाद अब ये पता लगाने की कोशिशें हो रही हैं कि आखिर क्रैश से पहले क्या हुआ था। इस बीच हादसे का शिकार हुए विमान की एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे ने बताया कि आखिर उस वक्त हुआ क्या था। एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे विमान के अगले हिस्से में सवार थी। सौभाग्य से उनकी जान बच गयी। शिल्पा ने करिपुर एयरपोर्ट के एक सीनियर अधिकारी को बताया कि जैसे ही अनुभवी कप्तान दीपक साठे को इस बात का एहसास हुआ कि विज़िबिलिटी की कमी की वजह से उन्होंने रन वे को ओवर शूट कर दिया है, उन्होंने पूरे धैर्य के साथ विमान को काबू में करने की आखिरी दम तक कोशिश की।

शिल्पा कटारे ने बताया कि विमान के ब्रेक्स जाम हो गए थे और बारिश की वजह से रन वे पर फिसलन ज्यादा थी इसीलिए विमान आउट ऑफ कंट्रोल हो गया। बावजूद इसके पायलेट दीपक साठे ने विमान को रोकने की कोशिश की और किसी तरह पूरे के पूरे विमान को खाई में गिरने से बचा लिया जिसके चलते ज्यादातर लोगों की जान बच गई।

खुद नागरिक विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने भी एक ट्वीट के जरिए कहा कि एअर इंडिया का विमान यात्रियों को लेकर आ रहा था और बारिश के कारण वह रनवे से फिसल गया, जिसके बाद वह 35 फुट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। बता दें कि इस घटना में अब तक 19 लोग मारे जा चुके हैं।

रनवे से फिसलकर विमान सीधे नीचे खाई में गिरा। सीधे विमान की नोक जमीन से टकराई और टूट गई। गनीमत ये रही कि विमान फटा नहीं वरना बड़ा हादसा हो सकता था। मरने वालों में अधिकतर लोग वह हैं, जो विमान में आगे की तरफ बैठे थे। यही वजह है कि विमान के दोनों पायलट भी मारे गए हैं।

एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे ने बताया केरल विमान हादसे का आंखों देखा हाल

बता दें कि शुक्रवार शाम एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान करिपुर एयरपोर्ट की रनवे पर फिसलकर करीब 35 फुट गहरी खाई में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया। विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे। 19 में से 18 शवों की पहचान कर ली गयी है वहीं 1 शव की पहचान अभी बाकी है। सभी शवों का पोस्टमार्टम कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही होगा।


Spread the love

3 COMMENTS

  1. My husband and i ended up being absolutely contented Chris could complete his basic research by way of the ideas he came across from your own blog. It’s not at all simplistic just to be giving away guides many people could have been making money from. And we consider we’ve got the blog owner to appreciate because of that. All the explanations you’ve made, the easy blog menu, the friendships you assist to create – it’s all awesome, and it’s assisting our son and our family consider that that concept is awesome, and that’s exceptionally fundamental. Many thanks for all!

  2. Hmm it looks like your blog ate my first comment (it was extremely
    long) so I guess I’ll just sum it up what I submitted and say, I’m
    thoroughly enjoying your blog. I too am an aspiring blog writer but I’m
    still new to everything. Do you have any tips and hints for beginner
    blog writers? I’d certainly appreciate it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here